Add me to search card google visiting card in Hindi | Virtual Visiting Card in Hindi | Google New Search Features - tech Gnb

Friday, August 14, 2020

Add me to search card google visiting card in Hindi | Virtual Visiting Card in Hindi | Google New Search Features

Google ने भारत के लिए एक नई सुविधा शुरू की है जिसे पीपल कार्ड्स कहा जाता है - एक Google खोज सुविधा जो उपयोगकर्ताओं को एक वर्चुअल विज़िटिंग कार्ड बनाने, उनकी मौजूदा वेबसाइट या सामाजिक प्रोफाइल को उजागर करने की सुविधा देती है।


Google ने People card नाम से एक फीचर लॉन्च किया है। लोग कार्ड वर्चुअल विजिटिंग कार्ड हैं जो Google खोज पर बनाए जा सकते हैं। लोग कार्ड उन लोगों की मदद करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं जो ऑनलाइन खोजा जाना चाहते हैं और उन लोगों के लिए जो अपना काम साझा करना चाहते हैं। 

उपयोगकर्ता अब खोज पर एक वर्चुअल विज़िटिंग कार्ड बना सकते हैं, अपनी मौजूदा वेबसाइट या सामाजिक प्रोफाइल को उजागर कर सकते हैं। यह फीचर भारत में लॉन्च किया गया है और Google फिलहाल इस फीचर का विस्तार नहीं कर रहा है। यह सुविधा केवल मोबाइल पर उपलब्ध है और इसे अभी तक केवल अंग्रेजी में ही एक्सेस किया जा सकता है।

"नई सुविधा का उद्देश्य लाखों व्यक्तियों, प्रभावितों, उद्यमियों, भावी कर्मचारियों, स्व-नियोजित लोगों, फ्रीलांसरों, या किसी अन्य व्यक्ति की मदद करना है, जो खोजा जाना चाहता है और दुनिया को उन्हें खोजने में मदद करना चाहता है। आज से, भारत भर में उपयोगकर्ताओं को शुरू करना। 

लोगों अपने मोबाइल फोन पर अंग्रेजी में, "गूगल ने एक बयान में कहा कि कार्ड खोज सकते हैं।"


Google Search पर अपना People Card कैसे बनायें?


चरण 1: People Card बनाने के लिए, उपयोगकर्ताओं को सबसे पहले अपने Google खाते में साइन इन करना होगा, अब आप अपने मोबाइल पर गूगल पर ही अपना नाम सर्च करे |


चरण 2: अब आपके सामने सर्च के परिणाम आयेंगे जिसमे आपको "Get Started" पर क्लिक करना होगा |

चरण 3: अपने Google खाते से स्वयं की एक छवि अपलोड करें, सामाजिक प्रोफ़ाइल या वेबसाइटों पर एक विवरण और लिंक जोड़ें। यदि आप इसे अपने वर्चुअल विजिटिंग कार्ड पर चाहते हैं तो आप अपना फोन नंबर या ईमेल पता भी शामिल कर सकते हैं| अर्थात वह सब जानकरी अपलोड करे जो आप अपने Virtual Visiting Card पे दिखाना चाहते है |


चरण 4: "save" विकल्प पर टैप करें | 

चरण 5: अब जब आप या कोई और जिसे आप अपना विजिटिंग कार्ड दिखाना चाहते है तो गूगल पर सर्च करना होगा add me to search या आप अपना नाम भी लिख सकते है|


Google ने कहा कि प्रत्येक नए कार्ड के लिए, उपयोगकर्ता को एक अद्वितीय मोबाइल नंबर के साथ खाते को प्रमाणित करना होगा। उसके पास कार्ड पर शामिल की जाने वाली जानकारी का पूर्ण नियंत्रण होगा और वह कभी भी अनुभव से बाहर निकल सकता है, जो खोज में प्रदर्शित होने से उनके विवरण को रोक देगा।

लोगों को अधिक वर्णनात्मक बनाने के लिए, उपयोगकर्ता अपने Google खातों से प्रोफ़ाइल छवियां, अपने सामाजिक प्रोफ़ाइल के लिंक, अपने फ़ोन नंबर और ईमेल पते भी जोड़ सकते हैं।

Google ने सहायक और विश्वसनीय जानकारी सुनिश्चित करने और कार्डों की जानकारी की गुणवत्ता बनाए रखने के लिए कुछ सुरक्षा उपायों को शामिल किया है। इसमें अपमानजनक या आपत्तिजनक सामग्री से बचाने के लिए तंत्र शामिल हैं, और केवल Google खाते में अनुमत एक ही व्यक्ति कार्ड के साथ अनुभव को सीमित करना है।

No comments:

Post a Comment

Please Do Not Enter Any Spam Link in The Comments Box

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages